Monday 26 March 2018

विदेशी मुद्रा - पुलबैक - प्रणाली


विदेशी मुद्रा मैकेनिकल सिस्टम: एसएमए क्रॉसओवर पुलबैक पोस्ट किया गया 2 साल पहले 11:55 अपराह्न 4 जून 2015 80 टिप्पणियां यदि आप नियमित रूप से अपने दैनिक चार्ट कला अद्यतनों की जांच करते हैं you8217d पता है कि वह सरल चलती औसत (100 और 200 एसएमए) और स्टॉकेस्टिक (14, 3, 3) सूचक 8211 का एक संयोजन का उपयोग करता है जो कि विदेशी मुद्रा न्यूज़ियों को समझने और लागू करने के लिए पर्याप्त है हालांकि उन्होंने इन्हें कुछ हद तक विवेकाधीन दृष्टिकोण के लिए पुष्टिकरण के रूप में उपयोग किया है, मुझे लगता है कि यह एक यांत्रिक प्रणाली के रूप में भी काम कर सकता है। तकनीकी संकेतक 100 एसएमए (लाल) 200 एसएमए (नीला) स्टोक्स्टिक (14, 3, 3) प्रवेश नियम पहले उदाहरण पर खरीदें कि स्टेचस्टिक ऊपरी हिस्से क्षेत्र (25.00 स्तर) से ऊपरी SMA क्रॉसओवर होने के बाद खींचता है। पहले उदाहरण पर बेचें कि डाउनवर्ड एसएमए क्रॉसओवर होने के बाद स्टेचैस्टिक अतिरंजित क्षेत्र (75.00 स्तर) से नीचे जाता है। यदि यह थोड़ा भ्रामक लगता है, तो यहां 8217 के एक मान्य चार्ट खरीदने और सिग्नल बेचने के लिए एक चार्ट है: EURUSD 1-घंटे के विदेशी मुद्रा चार्ट बाहर निकलें नियम एक 150-पीआईपी स्टॉप और 2: 1 इनाम-टू-जोखिम अनुपात के लिए एक 300-पिप लाभ लक्ष्य निर्धारित करें प्रति व्यापार ट्रेड 8217 के पक्ष में 150 पिप्स की कीमत के चलते एक बार प्रवेश पर रोकें आसान peasy, ठीक है, लेकिन इससे पहले कि हम इस प्रणाली को स्वचालित करके परीक्षण के लिए अपने कोडिंग कौशल डालने शुरू करें, let8217 देखें कि अगले कुछ महीनों में यह कैसे किराया सबसे पहले। I8217ve भी पिछले महीने से संख्या चल रहा है और अब तक यह 8217s अच्छा लग रहा है। यह देखने के लिए कि क्या यह एक लाभदायक विदेशी मुद्रा ईएग्रेट 5 एम पुलबैक सिस्टम हो सकता है, साथी व्यापारियों ने एक साल पहले इस महान और अद्भुत वेबसाइट पर एक विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी। IF एफएफ पर कुछ महान धागे से व्यापार और मनोविज्ञान दोनों के बारे में बहुत कुछ सीखा है। और अब मैं इस प्रणाली को शुरू करना चाहता हूं जो वर्तमान में अपने आप का उपयोग कर रहा है मैं यहां बहुत कुछ नहीं बोलूंगा और एक बड़ा परिचय लिखूंगा। बीमार सिर्फ कारण बताते हैं कि मैंने इस धागा को शुरू करने का फैसला किया और लक्ष्य मैं इसे हासिल करना चाहता हूं। 1. मैं यह प्रणाली विकसित करना चाहता हूं और दूसरों की मदद से विकास करना चाहता हूं क्योंकि मेरा मानना ​​है कि यह बहुत प्रभावी है। 2. मेरा मानना ​​है कि यह प्रणाली उन लोगों के लिए अच्छी शुरुआत करेगी जो अपनी सादगी के कारण विदेशी मुद्रा के लिए नए हैं। 3. मैं चाहता हूं कि लोग यहां आकर बाजार के बारे में अपनी दृष्टि दूसरों के साथ साझा करें, मेरा मानना ​​है कि इस तरह के सहयोग से सभी को अपने व्यापारिक कौशल को तेजी से मालिक करने में मदद मिलेगी। हम एक साथ बढ़ने देते हैं अगले पोस्ट में सिस्टम को समझाया जाएगा मैं टेम्पलेट्स और संकेतक के साथ प्रवेश नियमों के बारे में सारी जानकारी प्रदान करूँगा जो मैं वहां का उपयोग करता हूं। जून 2009 में शामिल हुए स्थिति: 550 सदस्य सदस्य सिस्टम सिस्टम पुलबैक ट्रेडिंग के बारे में है। मैं इन प्रकार के ट्रेडों को बहुत लाभदायक, कम जोखिम भरा और ट्रेंड-रिवर्सल ट्रेडों से समझने में आसान समझता हूं। मैं दो युग्म जीयू और यूरोपीय संघ के साथ इस प्रणाली का उपयोग करता हूं, और मैं आपको यह आश्वस्त करना चाहता हूं कि यह पर्याप्त से अधिक है अन्यथा यह कठिन हो जाता है जब आप दो से अधिक जोड़े देखने की कोशिश करते हैं। मुझे भी 2 जोड़े देखने में मुश्किल लगता है, क्योंकि कभी-कभी यह उनमें से किसी एक पर प्रविष्टियों की याद आती है। बस इस बात को याद रखिए यदि आप सिस्टम में मास्टर करते हैं तो आप इन जोड़ों से हफ्ते में 300-400 पिप्स से कम नहीं पा सकते हैं। मैं सक्रिय बाज़ार के घंटों के दौरान इस प्रणाली का व्यापार करता हूं। मैं 5 जीएमटी शुरू करने और 8 जीएमटी तक शुरू करने की सलाह देता हूं (यह तब होता है जब टोक्यो सत्र का अंत फ़्रैंकफर्ट और लंदन के उद्घाटन के साथ ओवरलैप करता है)। और 15 जीएमटी तक 11 जीएमटी भी शुरू कर रहा है। (यह मध्य पूर्व व्यापार किया जाता है के बाद से, लंदन और फ्रैंकफर्ट अपने दोपहर के भोजन से वापस आ रहे हैं और एनवाई व्यापारियों को बाद में लात) असल में, आपको केवल एक पुलबैक ट्रेडिंग की ज़रूरत है एक स्थापित प्रवृत्ति है यह आपके ऊपर निर्भर है कि सूचक और टीएफ आप किस प्रकार ट्रेंड को इस्तेमाल करने के लिए फॉरेक्स के बारे में सबसे बड़ी बात करेंगे, यह है कि जब तक आप नियमों का सख्ती से पालन नहीं करते, तब तक सब कुछ यहां काम करता है। तो आप को सबसे ज्यादा सूट करना चाहिए। मैं प्रवृत्ति की पहचान के लिए 5 एम टीएफ और एक लंबी अवधि के एमएसीडी (38, 120, 20) का उपयोग करता हूं। (यहां वर्णित महान स्क्रैपिंग रणनीति से इसे मिला: forexfactoryshowthread. phpt90639) मैकोड जीटीटी की प्रवृत्ति बढ़ी है एमएसीडी एलटी0 की प्रवृत्ति नीचे है मेरे पास मेरे चार्ट पर 50 और 200 ईएमए हैं I वे गतिशील एसआर एलवीएल के रूप में कार्य करते हैं और एक-दूसरे के संबंध में उनकी स्थिति को देख कर प्रवृत्ति को निर्धारित करने में मेरी मदद करते हैं नियम निम्न हैं: 50 ईएमए जीटी 200 ईएएम की प्रवृत्ति बढ़ी है 50 एएमए 200 ईएमए प्रवृत्ति नीचे है इन औसत के ढलान को भी अच्छी तरह से देखना अच्छा है। यह बेहतर है जब औसत दोनों एक दिशा में ढलान कर रहे हैं और बग़ल में नहीं जा रहे हैं (समेकन)। पुलबैक्स: पुलबैक की पहचान के लिए मैं स्टोचस्टिक (14, 3, 3) का उपयोग करता हूं मैं मानता हूं कि पुलबैक वैध हो जाए अगर स्टॉच डुप्ले 50 lvl से ऊपर हो। मेरे पास 5 एम चार्ट पर 15 एम स्टोच भी है जो कभी-कभी मुझे नकली pullbacks को फ़िल्टर करने में मदद करता है। मैं चाहता हूं कि 5 एम और 15 एम स्टॉच एक दिशा में संरेखित करें जब ईएम व्यापार में प्रवेश करे। प्रवेश नियम: अब ये कुछ व्यक्तिपरक हैं, लेकिन मूल रूप से मैं निम्नलिखित कार्य करने की सलाह दूंगा। (लंबी अवधि के लिए वर्णित, शॉर्ट्स के लिए विपरीत) एमएसीडी (38, 120, 20) gt 0 50 एएमए जीटी 200 ईएमए और दोनों स्लोपिंग स्टोक (14, 3, 3) एक पुलबैक बनाता है और 50 से नीचे जाता है। जब 5M बार 50 एएमए और स्टॉच से ऊपर 50 एलएलएच ऊपर टूट रहा है। स्टॉच के लिए यह महत्वपूर्ण है कि ऊपर की गति को बढ़ाने के लिए यही कारण है कि जब हम व्यापार में प्रवेश करते हैं तो हम इसे 50 lvl से अधिक करना चाहते हैं। अपने प्रवेश बिंदु से स्विंग कम या 20-30 पिप्स के नीचे SL रखें। यह इतना अधिक नहीं होना चाहिए कि ठीक है, यह सबसे मुश्किल भाग है यहाँ पर विचार करने के लिए कुछ संभावनाएं हैं 1. पिप्स की पूर्वनिर्धारित मात्रा में बाहर निकलें। 2. पुलबैक से मापा मानक फीब विस्तार पर बाहर निकलें। 3. जब स्टेच (14, 3, 3) से अधिक हो तो बाहर निकलें 76.4 की अधिकतर बिकने वाला एलवीएल 4. निकटतम एसआर एलएलवी पर बाहर निकलें। वर्तमान में मेरे लिए गर्दन में सबसे बड़ा दर्द निकलता है, क्योंकि मुझे पता नहीं है कि कब बाहर निकलना है। तो अक्सर मुझे 30 पिप्स मिलते हैं जहां मैं 100 या इससे भी ज्यादा कमा सकता था। मैं इस धागा को व्यापारियों के सहयोग के माध्यम से उम्मीद कर रहा हूं, कुछ कठोर निकास नियमों के साथ आएगा जो सभी को अपने मुनाफे को अधिकतम करने में मदद करेगा। नीचे आज की संभावनाओं के उदाहरण हैं चित्र। मैं एक जीयू व्यापार ले लिया और दुख की बात ईयू को याद किया जीयू 44 पिप्स पर फाइब एक्सटेंशन का उपयोग करना मार्केट ऑर्डर का उपयोग करके प्रवेश किया संलग्न चित्र (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) अपने धागे को देखने के लिए खुश हूं क्योंकि मैं अपने मुख्य सिस्टम के रूप में एक एएमए पुलैक का उपयोग कर रहा हूं, लेकिन कभी-कभी एम 15 पर एच 4 amp पर। मनोवैज्ञानिक दृष्टि से अपने खुद के सिस्टम को बनाने में हमेशा बेहतर होता है, यह आपके सिस्टम पर विश्वास करना आसान होता है। मैं जानना चाहता हूं कि आप एम 5 टीएफ क्यों चुनते हैं। निजी तौर पर भी एम 15 मुझे जलाने शुरू कर रहा था। पीएस: चार्ट को देखते हुए, 50 एएमए पुलबैक का एक लंबा रास्ता है यह आपको कई अच्छे व्यापारों की बधाई देना नहीं है। हाय वहाँ, अपने प्रकार के शब्दों के लिए Rastaman Thx मैं 5 एम टीएफ का उपयोग करता हूं क्योंकि यह प्रति दिन 2-4 प्रविष्टियां देता है (2 जोड़े पर), इसलिए यह मुझे व्यस्त रखता है और मेरी सबसे अच्छी ट्रेडिंग की शैली को सूट करता है, ध्वनि आर के विपरीत, जहां मैं भी अच्छे सेट-अप के लिए कभी भी प्रतीक्षा करता था एक पंक्ति में कुछ दिन 50 एएमए गहरी pullbacks के लिए है, आप सही कर रहे हैं। Im के रूप में भी तेजी से ईएमए के साथ प्रयोग। उस सिस्टम को जोड़ सकते हैं मजबूत रुझानों के लिए आप 15 ईएमए या 20 ईएमए की कोशिश कर सकते हैं लेकिन फिर भी, 50 एएमए के साथ भी प्रतिदिन दो एड़ी प्रति प्रविष्टियां मिल जाती हैं। जेम्स 16 समूह 10, 25, 150 amp 365 ईएमए बंद का उपयोग करें। यह वही है जो मैं उपयोग कर रहा हूं और यह एक पुलबैक प्रणाली के रूप में बहुत अच्छी तरह से काम करता है, खासकर अगर हमारे पास फाइबॉस और एएमए, पीपीजेड आदि का संगम है। अगर अन्य कीमतों में 150 एप 365 के पुलबैक बंद हो जाते हैं तो कीमतें टूट जाती हैं लंबे व्यापार वे 6 और 150 ईएमए पुलबैक सिस्टम भी उपयोग करते हैं मैं पारम्परिक ईएमए क्रॉसओवर एंट्री पसंद नहीं करता, लेकिन पुलबैक काम करता है। मैंने इस महीने के शुरूआती दौर में ईयू के एक व्यापार पर 300 से अधिक पिप्स लिया था। ईयू व्यापार तस्वीर है sonicr, लेकिन, मैं वास्तव में इसे ईएमए प्रणाली पर ले लिया है। अटैच किया गया चित्र (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) आपको अपना खुद का सिस्टम बताने की कोशिश नहीं की जा रही है, बस पूछना है, आपने मैक ढलान और सिग्नल लाइन का उपयोग करके सिर्फ उपरोक्त स्थान के बजाय चेक किया है 0 ढलान का प्रयोग तत्काल प्रवृत्ति के लिए अधिक प्रत्यक्ष है, यानी ऊपर 0 लेकिन सिग्नल लाइन के नीचे या नीचे 0 और नीचे सिग्नल लाइन के नीचे, फिर कम, अगर 0 से नीचे और सिग्नल लाइन के ऊपर या 0 से ऊपर और सिग्नल लाइन के ऊपर, फिर लंबा क्या आपने इस क्वाट्सग्नल्स की जांच की है इसके बजाय सिर्फ उपरोक्त के बजाय इस मानदंड 0 नमस्कार, साथी व्यापारियों ने एक साल पहले इस महान और अद्भुत वेबसाइट पर एक विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी। IF एफएफ पर कुछ महान धागे से व्यापार और मनोविज्ञान दोनों के बारे में बहुत कुछ सीखा है। और अब मैं इस प्रणाली को शुरू करना चाहता हूं जो वर्तमान में अपने आप का उपयोग कर रहा है मैं यहां बहुत कुछ नहीं बोलूंगा और एक बड़ा परिचय लिखूंगा। बीमार सिर्फ कारण बताते हैं कि मैंने इस धागा को शुरू करने का फैसला किया और लक्ष्य मैं इसे हासिल करना चाहता हूं। 1. मैं यह प्रणाली विकसित करना चाहता हूं और दूसरों की मदद से विकास करना चाहता हूं क्योंकि मेरा मानना ​​है कि यह बहुत प्रभावी है। 2. आपको अपनी खुद की सिस्टम को बताने की कोशिश नहीं करना है, बस आप पूछना चाहते हैं, आपने मैक ढलान और सिग्नल लाइन का उपयोग करके सिर्फ ऊपर के बजाय का उपयोग किया है 0 ढलान का प्रयोग तत्काल प्रवृत्ति के लिए अधिक प्रत्यक्ष है, यानी 0 से ऊपर लेकिन सिग्नल लाइन के नीचे या 0 से नीचे और सिग्नल लाइन के नीचे, फिर कम, यदि 0 से नीचे और सिगनल लाइन के ऊपर या 0 से ऊपर और सिग्नल लाइन के ऊपर, फिर लंबा क्या आपने इस क्वाट्सग्नल्स की जांच की है, इसके बजाय इस मापदंड के बजाय सिर्फ उपरोक्त 0 हाँ, मैंने यह किया है। और मैंने देखा कि इसकी सिग्नल लाइन के साथ एमएसीडी क्रॉस मानक 12 26 9 एमएसीडी शून्य लाइन क्रॉस की तरह लगभग काम करता है (आप इसे स्वयं की जांच कर सकते हैं) मैं इसका इस्तेमाल नहीं कर रहा हूं क्योंकि वर्तमान 5 एम की प्रवृत्ति यह नहीं है कि मुझे क्या पसंद है मेरे लिए यह देखना ज़रूरी है कि मैं 38 120 20 एमएसीडी के उच्च टीएफ प्रवृत्ति के साथ खेलता हूं। विदेशी मुद्रा खींचने के तरीके को व्यापार करने के लिए पुलबैक्स पैटर्न विदेशी मुद्रा बाज़ार में एक लगातार घटना है जिसका अर्थ है कि अगर आप उन्हें हाजिर करने में सक्षम हैं दुर्भाग्य से हालांकि, वे हमेशा व्यापार के लिए उतना आसान नहीं होते हैं जितना वे स्थान पर हैं। आम तौर पर एक पुलबैक का वर्णन किया जा सकता है जब भी बाजार अपने हाल के शिखर से एक उचित मात्रा में पड़ता है, लेकिन उलट या बाजार दुर्घटना का संकेत देने के लिए पर्याप्त नहीं है। दरअसल, पुलबैक लगभग 5-25 से काफी छोटी चाल होती हैं और आमतौर पर प्रचलित प्रवृत्ति पर उतरने का एक अच्छा मौका देते हैं। (25 से अधिक और एक पुलबैक एक उत्क्रमण या एक दुर्घटना घटना की तरह अधिक देखने के लिए शुरू होता है)। वास्तव में, जब भी कोई बाजार एक प्रवृत्ति में होता है और कीमत वापस खींचती है, तो यह हमेशा एक व्यापारी के लिए मौके पर कूदने की कोशिश करता है और कोशिश करता है और इस प्रवृत्ति में शामिल होता है, हालांकि, व्यापारी को हमेशा थके हुए होना चाहिए कि पुलबैक वास्तव में नहीं है एक प्रमुख प्रवृत्ति परिवर्तन में बदल जाते हैं हालांकि बाजार में खींचने वाले विभिन्न कारकों के परिणामस्वरूप हो सकते हैं, वे अक्सर कम बाजार की मात्रा के दौरान खुद को दिखाते हैं। इन स्थितियों में, एक पुलबैक कभी-कभी बंद हो सकता है क्योंकि बाजार में कोई बुनियादी कारण नहीं है। हालांकि, ये अक्सर हाल की प्रवृत्ति में शामिल होने के उत्कृष्ट अवसर हैं, खासकर यदि आप पहली बार गोल को याद करने के लिए पर्याप्त नाराज थे। जब बाजार में कम मात्रा होती है, तरलता सूख जाती है, जिसका मतलब है कि कीमतें गिर सकती हैं या अधिक आसानी से बढ़ सकती हैं क्योंकि कीमत को नए स्तरों पर धकेलने के लिए कम पैसे लेते हैं। ये आम तौर पर पुलबैक व्यापारियों के लिए महान अवसर हैं क्योंकि यह प्रवृत्ति अभी भी बरकरार है, लेकिन बाजार बस प्रवेश के लिए बेहतर स्तर पर आ गया है। कुछ पुलबैक बहुत ही कम समय में होंगे, इसलिए आप उस समय सीमा को समझना महत्वपूर्ण है जो आप उपयोग कर रहे हैं और तदनुसार व्यापार करें। उदाहरण के लिए, यदि आप 5 मिनट की चार्ट पर विचार कर रहे हैं, तो यह देखने के लिए असामान्य नहीं है कि सेकंड के मामले में कीमत 20-30 पर वापस आती है। यह एक त्वरित पुलबैक व्यापार के लिए एक अच्छा मौका प्रदान कर सकता है लेकिन आपको हमेशा लंबे समय तक फ़्रेम्स के थके हुए होना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक 5 मिनट की चार्ट में एक छोटी पुलैक एक घंटे की चार्ट पर बहुत बड़ी पुलबैक की शुरुआत हो सकती है यह लंबे समय तक सुधार का हिस्सा भी हो सकता है। इसलिए स्थिति में प्रवेश करने से पहले अलग-अलग समय सीमाओं में अलग-अलग चार्ट्स को जांचना समझ में आता है। यह आपके व्यापार अवधि को उस समय-सीमा से संबंधित रखने के लिए भी समझ में आता है जो आप देख रहे हैं। उदाहरण के लिए यदि आप 5 मिनट के चार्ट पर एक पुल वापस ले रहे हैं, तो अपने व्यापार को एक घंटे से अधिक समय तक नहीं पकड़ने का प्रयास करें। इसी तरह यदि आप दैनिक चार्ट देख रहे हैं, तो आप 8-10 दिनों से अधिक इंतजार नहीं करना चाहते हैं। अगर बाजार में यह कदम आगे नहीं बढ़ना शुरू हो गया है, तो आपको यह आशा है कि यह इस बिंदु तक होगा, तो शायद यह कभी नहीं होगा। लेखक के बारे में

No comments:

Post a Comment